Saturday, September 11, 2010

मेरा समाज

हर पुरुष को एक प्रेमिका की जरूरत पड़ती है , यदि वह असमान्य नहीं है तो !अगर किसी की पत्नी ही प्रेमिका का रोल जीवन भर अदा करती आरही है तो उससे बड़ा भाग्यबान कोई नहीं हो सकता . अतः हर पत्नी को अपनी पति के साथ प्रेमिका बनके रहना चाहिए , इसी तरह हर स्त्री को एक प्रेमी की आबश्यकता होती है तो पति को भी चाहिए की वोह अपनी पत्नी के साथ प्रेमी जैसा व्यवहार कर जीवन व्यतीत करे . मगर इस प्रकार का सफल जीवन यापन करने वाले ग्रहस्थियाँ दुनियां है कितनी ? जो है उन्हें हम आदर्श ग्रहस्ती की उपाधि से जानना चाहता हूँ. हमारे अनुसार तो जो भी स्त्री/पुरुष इस तरह की भूमिका अदा नहीं कर पारहा और वह अन्य प्रेमी/प्रेमिका के साथ जिंदिगी जी रहा है वह बुरा कार्य नहीं कर रहा .वैसे दुनियां मैं ९९% लोग इस प्रकार की ही जिंदगी जी रहे हैं. अगर सामान्य इन्सान है तो वह अपनी हसरत पूरी करने के लिए बाज़ार मैं निकल जाता है.यदि बात गलत हो तो मुझे जवाब चाहिए दुनियां मैं बहुत सेक्स स्केंडल चल रहे हैं वहां कौन जाता है? इसी से छुब्ध लोग बलात्कार जैसा घिनोना कार्य कर बैठते हैं. जिसे मेरा समाज खलनायक की उपाधि दे डालता है.यदि इसे रोकना है तो प्रेमी/प्रेमिका बनो खलनायक नहीं.

No comments:

Post a Comment